Tata Tiago EV VS MG Comet EV IN 2023, comparison best ev car under 10 lakh

 Comparison Of the Tata Tiago EV and The MG Comet EV, comparison best ev car under 10 lakh

 TATA TIAGO EV VS MG COMET EV WHICH ONE IS BETTER ,TATA TIAGO EV, NEW MG COMET EV, EV CARS, ELECTRIC CAR, TATA TIAGO EV IMAGES 

tiago ev
इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में टाटा टियागो ईव और न्यू एमजी कॉमेट ईव अभी नए नाम हैं। हालाकि ये दोनो ही कम्पनी काफ़ी पुरानी है। Tata motors भारत में और MG MOTORS चीन में, 
ये दोनों ही कारें एक साफ़ और प्रदुषण रहित भविष्य के लिए बनाई गई हैं। टाटा टियागो ईव पहले  लॉन्च की गई थी। इसके बाद न्यू एमजी कॉमेट ईव के लॉन्च के बारे में खबरें जमा होने लगीं थीं। अब तक दोनों में कौन सी कार बेस्ट है इस बारे में जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल पढ़ें। 



TATA TIAGO EV VS NEW MG COMET EV SIZE

देखने में, TATA TIAGO EV और NEW MG COMET EV दोनों स्मार्ट, आकर्षक और सुरक्षित नजर आती हैं। ये दोनों कारें छोटे व्हीलबेस के पास सर्वश्रेष्ठ वैल्यू रहती हैं। TATA TIAGO EV का 2400mm और new MG COMET EV का 2010mm विल बेस है।

TATA TIAGO EV and NEW MG COMET EV PRICE

TATA TIAGO EV कि शुरुवाती क़ीमत 8.70 लाख से 12 लाख तक है और NEW MG COMET EV कि शुरुवाती कीमत 8 लाख से 10 लाख है ये दोनो ही कारें एक दूसरे से मेल भी खाती है और एक दूसरे से अलग भी लगती हैं। हालांकि, कुछ मुख्य विभिन्नताएं होती हैं।

MG COMET EV IMAGES  

TATA TIAGO EV AND NEW MG COMET EV Motor and battery to know more click the link

TATA TIAGO EV BATTERY दो अलग अलग क्षमता की मिलती है 19.2KW/H और 24 KW/H है, और Tiago ev में dc फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है और 6 घंटे लगाते हैं 15 ampi होम चार्जर से चार्ज होने में। वहीं, NEW MG COMET EV की बैटरी क्षमता 17.3 KW/H हैं ।
MG COMET को सिर्फ 15 AMPI के AC चार्जर से ही चार्ज किया जा सकता है। NEW MG COMET EV को 7 घण्टे 
लगते हैं पूर्ण रूप से चार्जिंग होने में,यह एक बड़ा कारण बन सकता है जिसके कारण MG COMET EV के खरीदार दूसरे विकल्प कि और मोड़ सकता है।
 for know more 


TATA TIAGO EV AND NEW MG COMET EV Range 

TATA TIAGO EV दो तरह कि बैटरी के विकल्प मिलते है इस लिए मीडियम बैटरी से 250KM कि दुरी बड़ी बैटरी से 315 KM दूरी तय की जा सकती हैं,
 NEW MG COMET EV में एक ही तरह की बैटरी का विकल्प मिलता है, जिससे 230 KM की दूरी तय की जा सकती है ।
 

TATA TIAGO EV AND NEW MG COMET EV DESIGN

टाटा टियागो ईव और न्यू एमजी कॉमेट ईव, दोनों ही बहुत ही आकर्षक नजर आती हैं। टाटा टियागो की स्लिक डिजाइन 4 दरवाज़े और सामान रखने के लिए डिकी भी है बहुत ही उपयोगी दिखती है। दूसरी तरफ, न्यू एमजी कॉमेट ईव में सिर्फ 2 बड़े दरवाज़े है, इन ही 2 दरवाजो से कार की सभी सवारी अंदर बैठेंगे, यानी अगर पीछे बैठने वाली सवारी को बाहर निकलना होगा तो पहले आगे बैठेने वाली सवारी बाहर निकलेगी फिर पीछे वाली सवारियां बाहर निकलेगी और यही 2 दरवाजों के डिज़ाइन ही, न्यू mg comet ev को फ्यूचरिस्टिक और आकर्षण डिजाइन के रूप में पेश करती है। बाकी गाड़ी को पिछे छोड़ ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित करती है।


TATA TIAGO EV VS NEW MG COMET EV SAFETY 

टाटा टियागो ईव की सुरक्षा में ABS, चाइल्ड सेफ़्टी 2एयरबैग, EBD, केंट्रल लॉकिंग ओर अन्य भी। वहीं, न्यू एमजी कॉमेट ईव की सुरक्षा से आप ABS, EBD, रिमोट केंट्रल लॉकिंग, एमजी i-SMART कनेक्टिविटी APP, AIR BAG, है।

TATA TIAGO EV VS NEW MG COMET EV TOP SPEED 

टाटा टियागो ईव की अधिकतम रफ़्तार 120 किमी/घंटा होती है। इसके बाद न्यू एमजी कॉमेट ईव की अधिकतम रफ़्तार 100 किमी/घंटा होती है। इसलिए, टाटा टियागो ईव एक बेहतर राइड के रूप में साबित होती है।

TATA TIAGO EV AND MG COMET EV PROS AND CONS 


आखिरकार, टाटा टियागो ईव और न्यू एमजी कॉमेट ईव के बीच में कुछ मुख्य विभिन्नताएं होती हैं। अधिक बैटरी क्षमता, कार डिजाइन और बुद्धिमान प्राइस इमेज का उपयोग करते हुए, टाटा टियागो ईव न्यू एमजी कॉमेट ईव अधिक दमदार नजर आती है। हालांकि, कुछ लोगों के लिए NEW MG COMET EV बेहतर है जिन्हें फीचर्स लोडेड इलैक्ट्रिक कार चाहिए कम क़ीमत में, उन के लिए NEW MG COMET EV ही बेहतर विकल्प हो सकती है।


टाटा टियागो EV उन लोगों के लिए कार है जिन लोगों को शहर के बाहर भी गाड़ी लेकर जाना पड़ता है, और उनको सामान रखने की ही जरूरत पड़ती है टाटा TIAGO EV का डिजाइन एक आम कार के जैसा है यह सुरक्षा के मामले में अच्छी है पर इसमें कई फीचर्स है।

न्यू एमजी कॉमेंट शहर के लिए उपयुक्त कार है क्योंकि इसमें डीसी चार्जिंग का विकल्प नहीं है जिस वजह से इसको घर पर ही चार्ज करना पड़ता है या फिर नॉर्मल 15 एंपियर के बिजली के प्लग से को चार्ज करने में 6 से 7 घंटे लग जाते हैं यह कार देखने में तो आकर्षक है फीचर्स भी अच्छे हैं रफ्तार भी है और ABS,EBD और कई सेफ्टी फीचर्स भी है बस इसके चार्जिंग विकल्प के कारण ही और डिक्की ना होने के कारण इसको शहर के लायक कार है और यह छोटी कार है भीड़भाड़ वाले इलाके और छोटी जगहों के लिए काफी अच्छी है।



टिप्पणियाँ